50 की उम्र में 35 का दिखा सकती हैं ये 10 आदतें, जवां दिखने के लिए 1 बार जरूर आजमाएं

50 की उम्र में 35 का दिखा सकती हैं ये 10 आदतें, जवां दिखने के लिए 1 बार जरूर आजमाएं : बढ़ती उम्र में अगर आप जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन 10 आदतों को जरूर आजमाएं जो उम्र को कम करती हैं जैसा कि इस लेख में बताया गया है।

बुढ़ापा किसी को पसंद नहीं होता। खासकर महिलाओं को जोड़ों के दर्द, ढीली त्वचा और लगातार भूलने की आदत के कारण बढ़ती उम्र से डर लगता है। हालांकि, उम्र बढ़ने से बचा नहीं जा सकता है। लेकिन कुछ आदतों को अपनाकर जो आपकी उम्र को धीमा कर देती हैं, आप न केवल अपने दिमाग को तेज रख सकते हैं बल्कि अपने जोड़ों को लचीला भी रख सकते हैं और अपनी त्वचा को 50 और उसके बाद भी झुर्रियों से मुक्त रख सकते हैं।

उम्र को कैसे उलटा जा सकता है और 50 की उम्र में 35 कैसे दिखाया जा सकता है, यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ें। हमें इस बारे में डायटीशियन मनप्रीत जी के इंस्टाग्राम अकाउंट को देखने के बाद पता चला। वह अक्सर अपने फैंस के साथ हेल्थ और डाइट से जुड़े टिप्स शेयर करती रहती हैं। अगर आप भी बढ़ती उम्र में जवां दिखना चाहते हैं तो इन 10 टिप्स को एक बार जरूर आजमाएं।

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  • अपने दिन की शुरुआत पानी से करें, चाय या कॉफी से नहीं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पानी त्वचा के ऊतकों को फिर से भरने में मदद करता है।
  • बादाम और अखरोट रोजाना खाएं। इसमें मौजूद विटामिन-ई त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाने और पोषण देने में मदद करता है।

ओमेगा 3 फैटी एसिड के लिए कद्दू के बीज, अलसी का सेवन करें क्योंकि यह त्वचा के तेल उत्पादन को नियंत्रित करने और मुंहासों को रोकने में मदद करता है।

  • प्रोटीन युक्त भोजन करें क्योंकि यह क्षतिग्रस्त ऊतकों की मरम्मत और मरम्मत में मदद करता है।

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  • सप्ताह में 5 दिन 20 मिनट के लिए वेट ट्रेनिंग करें क्योंकि इससे शरीर में रक्त संचार बेहतर होता है जिससे शरीर को अधिक पोषक तत्व पहुंचाने में मदद मिलती है।
  1. पूरे दिन सक्रिय रहें क्योंकि व्यायाम त्वचा की कोशिकाओं को पोषण देने में मदद करता है।
  2. हाइड्रेटेड रहें क्योंकि उचित हाइड्रेशन त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करता है और आपको चमकदार हाइड्रेटेड त्वचा देता है।
  • रोजाना 2 फल और 3 सब्जियां खाएं क्योंकि यह त्वचा में एंटीऑक्सिडेंट प्रदान करने और कोलेजन को संश्लेषित करने में मदद करता है।

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  • कोशिकाओं को ताजा ऑक्सीजन युक्त रक्त से त्वचा को पोषण देने के लिए उठने के बाद 5-7 मिनट तक गहरी सांस लें।
  • विटामिन डी के लिए सुबह त्वचा पर 10-15 मिनट धूप लें।
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